header

बेमौसम बारिश से किसानों के चेहरों पर चिंता की लकीरें

बंगरा (झाँसी)-
बेमौसम हो रही बरसात से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें दिख रही हैं कुदरत के कहर के आगे सभी बेबस लाचार किसान सिर्फ अपनी किस्मत को कोस रहे हैं।  आज उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में जनपद झांसी ब्लाक बंगरा के आधा दर्जन गांव के दौरे करके किसानों के खेतों में जाकर किसानों की पीड़ा को सुना जिसमें भकोरा, टिकरी, बगरोनी, पलरा, पचवारा, उल्दन आदि गांव के किसानों की पीड़ा सुनी ग्राम टिकरी के थोबन लाल कुशवाहा ने बताया साहब पानी बरसने से 1 एकड़ में मटर की फसल बोई थी जिसमें पानी भर गया है फसल सड़ गई है कोई सुनाई नहीं हो रही ना कोई सर्वे हो रहा है ना कोई देखने आया हैं।
किसान काशीनाथ कुशवाहा ने बताया 2 एकड़ में गेहूं मटर की फसल बोई थी पानी आधिक गिरने से फसलें नष्ट हो गई ।किसान वालादीन कुशवाहा ग्राम टिकरी ने बताया 1 एकड़ में गेहूं की फसल बोई थी पानी भर जाने से फसल खराब होने की कगार पर है।
किसान पहलवान टिकरी ने बताया 3 एकड़ में मटर गेहूं बोई थी पानी ओले गिरने से नष्ट हो गई। उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार ने आज बेमौसम बारिश एवं विगत दिनों हुई ओलावृष्टि से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा सकती हैं।
परिहार ने कहा चुनावी समय में ना तो अधिकारी किसानों की सुध ले रहे हैं ना जनप्रतिनिधि किसानों की पीड़ा सुनने आ रहे हैं परिहार ने शासन प्रशासन से सर्वे कराकर मुआवजा देने की मांग की है। क्योंकि विगत माह पूर्व किसानो की खरीफ फसल भी नष्ट हुई थी जिसका अभी तक मुआवजा नहीं मिला अब रबी की फसलों में भी बड़ा नुकसान है किसानों की पीड़ा व नुस्कान को देखते हुए शासन प्रशासन को किसानों की मदद हेतु आगे आना चाहिए।
मौके पर मथुरा प्रसाद बहोरन, राकेश, लक्ष्मी प्रसाद, दशरथ थोवन, बलराम, बालाजी, राजाराम, बृषभान, शिवचरण, पंकज, हनुमत, लालखान आदि किसान मौजूद रहे।
रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.