header

पुलिस व अर्द्ध सैनिक बल ने मिलकर किया फ्लैग मार्च

कटेरा (झाँसी) विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष व सकुशल कराने और जनता में शांति व सुरक्षा की भावना जगाने के लिए उपजिलाधिकारी अंकुर श्रीवास्तव व पुलिस क्षेत्राधिकारी अरुण कुमार चौरसिया ने पुलिस बल और अर्द्ध सैनिक बल के साथ नगर के मोहल्लों, थाना क्षेत्र के गांवों और कस्बों में फ्लैग मार्च किया।
साथ ही कटेरा थाना क्षेत्र में बने मतदान केंद्रों का भी निरीक्षण किया गया।
केंद्रीय अर्धसैनिक के जवानों को आसपास के हिस्ट्रीशीटर व सक्रिय अपराधियों के बारे में भी जानकारी दी गई व उनके साथ हिस्ट्रीशीटर के घरों पर भी दबिश दी गई।
फ्लैग मार्च थाना क्षेत्र के गांव पड़रा, कांडोर, साजेरा, लारोंन, चिरकना, मगरवारा, गुड़ा, कगर, कचनेव, तालपुरा आदि गांवो में किया गया।
इस दौरान लोगों से विधानसभा चुनावों में कानून व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने और भयमुक्त व निडर होकर मतदान करने की अपील की गई। सभी को चुनावों में बढ़-चढ़कर मतदान करने के लिए प्रोत्साहित किया गया।
अवगत कराया कि विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर पुलिस की पैनी नजर है। ऐसे लोगों पर पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है। यह भी हिदायत दी कि चुनाव के दौरान किसी तरह की अफवाह न फैलाएं और न फैलने दें। ऐसा करने वालों पर पैनी नजर रखी जा रही है। अराजकता फैलाने वालों पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
थानाध्यक्ष सत्यप्रकाश शर्मा ने लोगों से कहा किसी भी तरह की सूचना या अफवाह की जानकारी तुरंत SDM, co, थाना प्रभारी निरीक्षक या यूपी 112 पर देने की अपील की गई। लोगों को पुलिस का हर परिस्थिति में सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया गया। साथ ही कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत सभी को मास्क पहनने व सैनिटाइजर का नियमित प्रयोग करने, दो गज की दूरी रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।
अनावश्यक घरों से बाहर न निकलने, केवल अपरिहार्य कारणों से ही बाहर मास्क लगाकर निकलने तथा गली-मोहल्लो में अनावश्यक रुप से इकट्ठा न होने, अधिक भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर न जाने एवं शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन करने की अपील की गई।
रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.