Ticker

6/recent/ticker-posts

अपस्टॉक्स क्या है Upstox से पैसे कैसे कमाते हैं


अपस्टॉक्स (Upstox) एक जाना माना ऑनलाइन स्टॉक ब्रोकर ऐप है. जो शेयर मार्केट या शेयर बाजार से पैसे कमाने का एक मुख्य जरिया है। अपस्टॉक्स (Upstox) के जरिए आप अपना ट्रेडिंग अकाउंट और डीमेट अकाउंट खुलवा सकते हैं। और फिर स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग या इन्वेस्ट कर सकते हैं, और फिर स्टॉक मार्केट से अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। अपस्टॉक्स (Upstox) में अब तक 30 लाख से भी ज्यादा ग्राहकों की मौजूदगी है। यानी कि भारत के करीब 30 लाख लोग अपस्टोक्स (Upstox) के जरिए शेयर बाजार में इन्वेस्ट या ट्रेड कर रहे हैं। इसके अलावा आप अपस्टॉक्स (Upstox) के जरिए म्यूचुअल फंड या डिजिटल गोल्ड, करेंसी आदि में भी इन्वेस्ट और ट्रेड कर सकते हैं।

आपको बता दें कि Upstox पीछे कई इन्वेस्टर लगे हुए हैं। जो शेयर बाजार में काफी अच्छी जानकारी रखते हैं। अपस्टोक्स को शुरू करने के लिए इन्हीं इन्वेस्टर ने पैसा लगाया हुआ है। यहां हम आपको बताएंगे कि Upstox से आप कैसे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन इसके पहले आप यह अच्छे से जरूर जान लें कि आखिर अपस्टॉक्स क्या है?

अपस्टॉक्स Upstox क्या है

जैसा कि हमने आपको पहले ही बताया है की अपस्टॉक्स (Upstox) एक ऑनलाइन स्टॉक ब्रोकर कंपनी है। जो लोगों को ऑनलाइन पैसे इन्वेस्ट या ट्रेड करने की सेवा प्रदान करती है। इस कंपनी की शुरुआत साल 2006 में हुई थी। जबकि अपस्टॉक्स (Upstox) का हेड क्वार्टर मुंबई के महाराष्ट्र में है। इसके अलावा अपस्टॉक्स (Upstox) के देश में अन्य कार्यालय अलग-अलग शहरों जैसे अहमदाबाद, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद और कोलकाता में भी मौजूद हैं। अप स्टॉक्स  (Upstox) के संस्थापक जिग्नेश शाह हैं, और यही इस कंपनी के सीईओ भी हैं। इस कंपनी में करीब 1000 से ज्यादा लोग काम कर रहे हैं।

अपस्टॉक Upstox से पैसे कैसे कमाए



अब हम जानते हैं कि हम Upstox App से पैसे कैसे कमा सकते हैं। वैसे तो अप स्टॉक्स मुख्यतः स्टॉक मार्केट के जरिए ही पैसे कमाने का मौका देता है, लेकिन इसके अलावा आप दो और तरीकों से अपस्टॉक्स के जरिए पैसा कमा सकते हैं। जिसमें आप इन्वेस्ट या ट्रेडिंग करके पैसा कमा सकते हैं। तो वहीं दूसरा रेफरल के जरिए भी पैसा कमा सकते हैं।

Upstox से ट्रेडिंग या Investing करके पैसे कैसे कमाए

जैसा कि आपको मालूम है कि आप स्टॉक एक ऑनलाइन स्टॉक ब्रोकर है, जो आपकी शेयर को खरीदने और बेचने में आपकी मदद करता है, या शेयर खरीदने या बेचने के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेटफार्म है। यहां पर आप शेयर को खरीद कर और बेचकर अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। यह पहला तरीका है। जिससे आप अपस्टॉक्स (Upstox) के जरिए पैसा कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपको शेयर बाजार के बारे में बेसिक जानकारी होनी बहुत ही जरूरी है, और शेयर बाजार से जुड़े तमाम terms कि आपको जानकारी होनी बहुत ही जरूरी है।

हमारी राय से आपको पहले शेयर बाजार के बारे में अच्छे से जान लेना चाहिए कि, शेयर बाजार क्या है और यह कैसे काम करता है। या फिर शेयर बाजार से आप पैसे कैसे कमाते हैं। यह सब जानने के बाद ही आप इसमें निवेश या ट्रेड करें ताकि आपका कम से कम नुकसान हो, और ज्यादा से ज्यादा आपको इसका फायदा मिले।

Upstox से रेफरल से पैसे कैसे कमाते हैं?

इसके अलावा आप Upstox से रेफरल के जरिए भी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। कई लोग हैं जो दूसरे लोगों को केवल सजेस्ट Referral करके ही लाखों रुपए कमा रहे हैं। ऐसे में आप भी अपस्टॉक्स के रेफरल के जरिए अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। जिसमें आपको ज्यादा जानकारी करने की भी आवश्यकता नहीं होती, बल्कि आपको केवल और केवल अपने दोस्तों और रिश्तेदारों या फैमिली मेंबर को अपस्टॉक्स app डाउनलोड कराना होता है। और उनका एकाउंट खुलवाना होता है। यदि आपके आसपास भी कुछ लोग शेयर मार्केट में निवेश या ट्रेड करना चाहते हैं। तो आप उन्हें Upstox की जानकारी दे सकते हैं। लेकिन यहां खास बात यह है कि आपको भी Upstox पर सबसे पहले अपना डीमेट अकाउंट और ट्रेडिंग अकाउंट खुलवाना होगा।। इसके बाद ही आप इसके ऑप्शन में जाकर माय अकाउंट (my account) में रेफर एंड अर्न  Reffer and Earn) का ऑप्शन चुन के लोगों को अपना रेफर लिंक शेयर कर सकते हैं। और पैसा कमा सकते हैं।

अपस्टॉक्स (Upstox) में ऑनलाइन डीमेट अकाउंट खोलना एकदम मुक्त होता है। जिसे कोई भी ज्वाइन कर सकता है। अपस्टॉक्स पर डीमेट अकाउंट खुलवाने के बाद आप किसी को भी अपना रेफर लिंक शेयर कर सकते हैं, और आपको प्रत्येक रेफर पर ₹500 की कमीशन मिलती है। जितनी ज्यादा आप इसमें मेंबर जुड़ेंगे आपको ₹500 के हिसाब से उतना ही ज्यादा रेफरल कमाई होगी।

आशा करते हैं कि आपको अब यह पता चल गया होगा, कि अपस्टोक्स क्या है और अब Upstox से पैसा कैसे कमाते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ