header

ट्रांसफार्मर फुंकने से एक सप्ताह से अंधेरा*

 मऊरानीपुर(झांसी) ग्राम धवाकर के आदिवासी/यादव मोहल्ला में लगे 66 केवी का ट्रांसफार्मर फूंकने से पूरा मुहल्ला 7 दिन से अंधेरे में डूबा।
यूपी किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में आज विद्युत विभाग की तानाशाही के खिलाफ किसान पंचायत।जनपद झांसी के ग्राम धवाकर के आदिवासी/यादव मुहल्ला में शारदा माता मंदिर के पास लगे 66 केवी का ट्रांसफार्मर फुकने से 7 दिनों से ग्रामीण इस भीषण गर्मी नौतपा में खून के आंसू रो रहे हैं । पेयजल का संकट गहरा गया है विद्युत विभाग की तानाशाही लापरवाही के चलते ट्रांसफार्मर फुकने के 7 दिन बाद भी नहीं बदला गया मोहल्ले में हाहाकार मचा हुआ है।
पंचायत में किसानों ने दुखी मन से अपनी अपनी पीड़ा को रखते हुए बताया साहब इस भयंकर गर्मी में जब नौतपा चल रहा हो तभी मोहल्ले में लगा ट्रांसफार्मर फुंक गया 7 दिन बीत जाने के बाद आज भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया बिजली ना आने से मोहल्ले में पेयजल का संकट गहरा गया है मोबाइल चार्ज नहीं हो रहे हैं मच्छरों का आतंक है इस उमस भरी गर्मी में जीना मुहाल हो गया है बूढ़े बच्चे बीमार हो रहे हैं विद्युत विभाग हम गरीबों की सुध नहीं ले रहा है। किसानों ने बताया साहब राशन कार्ड पर मिट्टी का तेल मिलना बंद हो गया है बिजली ना होने से अंधेरे में जीवन यापन करना पड़ता है। किसान मोतीलाल ने बताया साहब सरकार ने मिट्टी का तेल देना बंद कर दिया बिजली आ नहीं रही है पानी का संकट है कोई सुनने वाला है ना करें तो क्या करें भगवान भरोसे जी रहे हैं।यूपी किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार ने किसानों की पीड़ा सुनते हुए आश्वासन दिया आपका ट्रांसफार्मर जल्द से जल्द बदलवाया जाएगा परिहार ने कहा विद्युत विभाग की तानाशाही गुंडई चरम पर है विद्युत विभाग अवैध वसूली में मस्त है गरीब जनता त्रस्त है। 48 घंटे में ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो विद्युत विभाग का घेराव किया जाएगा । परिहार ने विद्युत विभाग के एसडीओ रूरल को फोन के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई। पंचायत में प्रमुख रूप से प्यारेलाल बेधड़क किशोरी लाल यादव शिवनारायण सिंह परिहार शेखर राज बडोनिया  रामाधार निषाद रामचंद्र बुड़िया हरिशचंद्र मिश्रा बिहारी सिंह तोमर बाल किशुन राहुल रमेश सहित कई ग्रामीण उपस्थित रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.