header

यातायात माह के तहत पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं को किया जागरूक

कटेरा (झाँसी) यातायात माह के तहत राजकीय इण्टर कॉलेज कटेरा में थानाध्यक्ष अनुराग अवस्थी व पुलिस टीम के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान कॉलेज के छात्रों को यातायात नियमों के बारे में अवगत कराते हुए यातायात नियमों का पालन करने की अपील की गई।
थानाध्यक्ष अनुराग अवस्थी ने छात्र-छात्रओं को बताया गया कि आये दिन सड़क हादसे होते है। जिसमें लोगों की लोगों की जान चली जाती है।
इसका सबसे प्रमुख कारण यातायात नियमों की जानकारी न होना या जानकारी होने के बाद भी उसका पालन न करना है। सड़क दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें व सड़क पर स्टंट न करें तथा दो पहिया वाहन पर हेलमेट व चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट लगाकर अवश्य चले। नशे की हालत में या ईयरफोन लगाकर वाहन न चलायें तथा भीड़ वाले क्षेत्र में वाहन को निर्धारित गति में चलायें। वाहन में काली फिल्म, हूटर, प्रेशर हॉर्न, तथा मोडिफाइड साइलेंसर का प्रयोग न करें एवं गलत दिशा में न चलें।
सड़क दुर्घटना से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन अनिवार्य रूप से करें। यातायात नियमों का पालन करने से सड़क दुर्घटनाएं कम होगी तथा लोग सुरक्षित रहेंगे।
इस मौके पर उपनिरीक्षक अजीत कुमार, उपनिरीक्षक सहदेव सिंह, महिला कांस्टेबल कविता सिंह, कॉलेज के प्रधानाचार्य अभिलाष पटैरिया सहित कॉलेज के अध्यापक छात्र छात्राएं उपस्थित रही।
रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.