header

गरौठा में पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में निकाली गई ऐतिहासिक तिरंगा रैली

गरौठा में पुलिस क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में निकली गई ऐतिहासिक तिरंगा रैली
रिपोर्ट, कृष्ण कुमार 

गरौठा झांसी।। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वाहन पर आज पूरा देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जिसमें आम आदमी से लेकर जनप्रतिनिधि व सरकारी कर्मचारी आजादी का 75 वां महोत्सव पूरे जुनून के साथ मना रहे हैं। आजादी के अमृत महोत्सव सप्ताह के अंतर्गत रविवार के दिन सर्किल के महिला कांस्टेबलों द्वारा पुलिस क्षेत्राधिकारी आभा सिंह के नेतृत्व में ऐतिहासिक तिरंगा रैली का आयोजन किया। रैली को पुलिस क्षेत्राधिकारी कार्यालय  से शुरू किया गया पुलिस क्षेत्राधिकारी आभा सिंह ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली में सैकड़ो क्षेत्रीय लोग हाथों में तिरंगा झंडा लहराते हुए भारत माता की जय,इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाते हुए सड़क पर अनुशासन पूर्वक चल रहे थे। जिसके चलते हम लोग आज अमर शहीद हुये सैनिकों के चरणों मे कोटि कोटि प्रणाम करते है हमारी सरकार सदैव शहीदों के परिवारों के साथ खड़ी है और आगे भी शहीदों के परिजनों के साथ हमेशा खड़े रहेंगे साथ ही उन्होंने कहा कि देश मे हर स्थान पर भाजपा और प्रशासन गांवों में या शहीद पार्कों में शहीदों के लिए आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है।
वहीं पुलिस क्षेत्राधिकारी आभा सिंह ने सभी क्षेत्रीय जनमानस का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किसी भी देश का भविष्य तभी उज्ज्वल होता है जब वह अपने पिछले अनुभवों और विरासत के गौरव के साथ पल-पल जुड़ा रहता है। हम सभी जानते हैं कि भारत के पास एक समृद्ध ऐतिहासिक चेतना और सांस्कृतिक विरासत का एक अथाह भंडार है जिस पर हमें गर्व होना चाहिए। जब हम ब्रिटिश शासन के उस युग के बारे में सोचते हैं जब देश का हर व्यक्ति स्वतंत्रता की प्रतीक्षा कर रहा था, तो यह विचार स्वतंत्रता के इस 75 वर्ष के उत्सव को और भी महत्वपूर्ण बना देता है।
आजादी का अमृत महोत्सव आजादी की लड़ाई की यादों को ताजा करने के साथ-साथ आजाद भारत के सपनों और कर्तव्यों को देश के सामने रख कर आगे बढ़ने की भी प्रेरणा देता है इस मौके पर नगर वासियों एवं सर्किल पुलिस कर्मियों सहित भारी संख्या में पुलिस वल मौजूद रहा।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.