header

अपनी जान जोखिम में डालकर लोगों की मदद करने वाले विजय महाराज का दैनिक जागरण कार्यालय मऊरानीपुर में हुआ सम्मान*

मऊरानीपुर झांसी* 10 सितंबर 2022 मऊरानीपुर क्षेत्र के रहने वाले *पंडित विजय कुमार चौबे उर्फ  विजय महाराज* के नाम से अपना स्थान बनाने वाले सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं और समाज की सेवा के लिए तैयार रहते हैं, कई बार पीड़ित शोषित और दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की मदद के लिए ईश्वर के रूप में सामने प्रत्यक्ष रूप से मदद करने में आगे पढ़कर मदद करते हैं l विजय कुमार चौबे हिंदू महासभा झांसी जिला अध्यक्ष तथा प्रधानमंत्री जन कल्याणकारी योजनाओं प्रचार प्रसार अभियान से जुड़े हैं मऊरानीपुर क्षेत्र के पूर्व विधायक के प्रतिनिधि भी रहे हैं वह सामाजिक समरसता के क्षेत्र में लगातार काम करते रहते हैं ।
   मऊरानीपुर शहर के मध्य सैकड़ों बरसों से मेला जलविहार लगता है गत दिवस 8 सितंबर 2022 को मेला जलविहार के दौरान अपार भीड़ थी इसी बीच विद्युत खंभे में विद्युत करंट आ गया खंबे के पास खड़े दो व्यक्तियों को करंट लगने से वह चिल्लाने लगे जिस पर पास से गुजर रहे मऊरानीपुर क्षेत्र के समाजसेवी विजय कुमार चौबे उर्फ विजय महाराज ने अपनी जान जोखिम में डालकर सावधानी से विद्युत खंभे में चिपके दोनों व्यक्तियों को उनकी शर्ट कपड़े पकड़कर सावधानी से खींच कर उनकी जान बचाई खचाखच भरे मेले में यदि दोनों लोगों को करंट लग जाता बचाने में सैकड़ों लोगों की अकाल मृत्यु हो सकती थी इस घटना की खबर मऊरानीपुर क्षेत्र के दैनिक जागरण कार्यालय के बीच श्री सुधीर जैन एवं उनके साथियों को लगने पर 5 मिनट के अंदर लाइट बंद करा दी गई विद्युत खंभे की जांच करने पर मैन तार पोल से टच होने के कारण विद्युत प्रभाव हो रहा था। ।   ईश्वर की कृपा और मानवता के पुजारी विजय महाराज ने बुद्धि विवेक विज्ञान से अपनी जान बचाते हुए दोनों युवकों की जान बचाई खचाखच भरे मेले के लोगों को पीड़ित होने से बचाया । इस सामाजिक कार्य खबर की समाचार पत्रों में प्रकाशित होने पर बुंदेलखंड के समाजसेवी और सामाजिक समरसता के लिए काम करने वाले राष्ट्रीय आदर्श शिक्षा रत्न उपाधि से सम्मानित संतोष गंगेले कर्मयोगी द्वारा भैया बिजय कुमार चौबे जी को उनके निवास पर पहुंचकर बधाई और शुभकामनाएं दी। क्षेत्र के मीडिया बंधुओं से संपर्क कर दैनिक जागरण कार्यालय मऊरानीपुर  वरिष्ठ पत्रकार सुधीर जैन रवि रठा मुकेश राजपूत लक्ष्मण सिंधी जगदीश श्रीवास मनीष नायक रामपाल प्रजापति उमेश अहिरवार की मौजूदगी में फूलों की माला पहनाकर उनका शॉल श्रीफल से सम्मान किया उपस्थित पत्रकारों को मिष्ठान वितरण किया कराया । स्मरण रहे कि विजय महाराज 20 वर्षों से अनवरत मऊरानीपुर क्षेत्र में समाज सेवा कर रहे हैं वाहन दुर्घटनाओं में तथा पीड़ित परिजनों की मदद करने में वह हमेशा आगे रहते हैं अनेक उदाहरण उनके जीवन में मिलते हैं ।
   श्री विजय कुमार चौबे के पूज्य पिता श्री रमेश चंद्र चौबे एवं माता श्रीमती शशि प्रभा चौबे जी को सादर प्रणाम चरण वंदन करते हुए ईश्वर से प्रार्थना की देश और समाज के लिए ऐसे पुत्र को जन्म देकर सनातन संस्कृति और मानवता को  बनाए रखने में महत्वपूर्ण सहयोग हो रहा है । सामाजिक क्षेत्र में उनका क्या सम्मान होने पर मऊरानीपुर प्रेस मीडिया और पत्रकार बंधुओं ने संतोष गंगेले कर्मयोगी के प्रति भी अपनी धन्यवाद और आभार व्यक्त किया है ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.