header

भाजपा ही किसानों की सच्ची हितैषी : रीतेश मिश्रा

प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर किया केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का किया गुणगान, अखिलेश यादव को बताया राजनीति का चुटकुला

टहरौली (झाँसी) - भाजपा किसान मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी इंजी. रीतेश मिश्रा "राघवेन्द्र" ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का जमकर बखान किया । उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना भी साधा । इंजी. रीतेश मिश्रा "राघवेन्द्र" ने सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को राजनीति का चुटकुला करार दिया । उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव प्रदेश को बांटने की राजनीति करते हैं । अखिलेश यादव और कि मानसिकता देश विरोधी है ।

इंजी. रीतेश मिश्रा "ने केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रहीं जनकल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी । उन्होंने बताया कि किसान मोर्चा के तत्वावधान में पूरे प्रदेश में 16 नम्बर से 30 नम्बर तक ट्रैक्टर रैलियों का आयोजन किया जा रहा है जिसमें सम्बन्धित जिलों के किसान अपार संख्या में उपस्थित रहेंगे । रीतेश मिश्रा ने कहा कि आजादी के बाद नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने किसानों के हित में जितने निर्णय लिये हैं उतने अभी तक किसी सरकार ने नहीं लिये । उन्होंने कहा कि 2017 में प्रदेश में भाजपा सरकार बनते ही प्रथम कैबिनेट की बैठक में 86 लाख किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये का कृषि ऋण माफ किया गया और उसके ही साथ बिजली का सरचार्ज भी योगी आदित्यनाथ की सरकार द्वारा माफ किया गया । रीतेश मिश्रा ने कहा कि पिछले 4 वर्षों में उत्तर प्रदेश चीनी उत्पादन एवं एथेनॉल उत्पादन में देश में नम्बर एक रहा । 

वहीं भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री प्रतिपाल सिंह घोष ने कहा कि प्रदेश में 20 नये कृषि विज्ञान केन्द्रों की स्थापना की गयी है । द मिलियन फार्मर्स स्कूल में 55 लाख से अधिक किसानों को प्रशिक्षण दिया गया है । उन्होंने कहा कि भारत सरकार के अखिल भारतीय मार्केटिंग पोर्टल ई नाम पर उत्तर प्रदेश भी जोड़ा गया है जिसमें 291 वर्चुअल मण्डियों के माध्यम से प्रदेश के 87 लाख किसान और 34 हजार व्यवसायी जुड़कर व्यापार कर रहे हैं । उन्होंने बताया कि पीएम कुसुम योजना के अंतर्गत प्रदेश में अब तक 23552 सोलर पम्प स्थापित किये गए हैं जिससे किसानों की डीजल व बिजली पर निर्भरता कम हो रही है । प्रतिपाल सिंह घोष ने कहा कि सरकार द्वारा कृषि यंत्रों पर 50 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है तथा एफ.पी.ओ. योजना के अंतर्गत पंजीकृत किसान समितियों और स्वयं सहायता समूहों को कृषि मशीनरी बैंक स्थापित करने के लिये 80 प्रतिशत अनुदान दिया जा रहा है ।

नरेश साहू पिपरा जिला कार्यसमिति सदस्य ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में "अटल भूजल योजना" और  "पर ड्रॉप मोर क्रॉप - प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना" लागू है । नरेश साहू पिपरा ने कहा कि भाजपा की सरकार ने बुन्देलखण्ड में जल संसाधनों के विकास के लिये इंडो इज़राइल वाटर प्रोजेक्ट हेतु एम.ओ. यू. हस्ताक्षरित हो चुका है ।

प्रेस कॉन्फ्रेंस दौरान लाखन सिंह कुशवाहा मण्डल अध्यक्ष टहरौली, भूपेन्द्र राय पचवारा मण्डल अध्यक्ष बंगरा, अंकुश गुप्ता बेरवई, समरेन्द्र प्रताप नायक, शिवम पुजारी गढ़वई, नीरज मिश्रा खजराहा, पर्वत कुशवाहा, अजय मिश्रा गढ़वई, सोनू पटसारिया आदि मौजूद रहे ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.