header

दुष्कर्मी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

महोबा/कुलपहाड़। सुविधा शुल्क लेकर किसी भी संभ्रांत व्यक्ति पर फर्जी मुक़दमे लिखने मे थे सबसे आगे, खाकी हुयी शर्मसार बताते चले कि जनपद महोबा के थाना कुलपहाड़ में तैनात भ्रष्ट थाना प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह का पाप का घड़ा फ़ूट गया है. एक ऐसे थाना प्रभारी जो सुविधा शुल्क लेकर किसी  भी संभ्रांत व्यक्ति पर संगीन धाराओं में मुक़दमा लिख देते थे. लेकिन वो कहते है ना कि ईश्वर के घर देर है अंधेर नहीं अब इन्हीं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 
इटावा सिविल लाइन थाने में इंस्पेक्टर महेंद्र प्रताप सिंह के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। वर्तमान में आरोपी इंस्पेक्टर महोबा में कुलपहाड़ थाना प्रभारी के पद पर तैनात है। एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि इटावा पुुलिस आरोपी इंस्पेक्टर को महोबा से इटावा लाया गया है। पीड़ित के कोर्ट में कलमबंद बयान करा दिए गए हैं। विवेचक पीड़िता के बयानों का अवलोकन करेंगे। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
जिले के भरेह थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग लड़की ने  एसएसपी जय प्रकाश को तहरीर देकर बताया था कि कुछ दिनों पूर्व उसने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत भरेह थाने में की थी। तब पुलिस ने समझौता करा दिया था। इधर, यहां तैनात रहे थाना प्रभारी महेंद्र प्रताप सिंह का तबादला चकरनगर थाने में हो गया। पीड़िता की ससुराल भी चकरनगर में ही है।

पीड़िता ने बताया कि यहां पहुंचने पर आरोपी थाना प्रभारी ने जबरदस्ती उसके ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कर लिया। उस पर थाने आने का दबाव बनाने लगा। 28 जनवरी 2021 को वह थाने पहुंची तो इटावा कोर्ट में बयान देने के लिए चलने को कहा गया। उस दिन बयान न होने की बात कहकर आरोपी इंस्पेक्टर स्टेशन रोड स्थित एक होटल में उसे ले गया। यहां उसके साथ दुष्कर्म किया। उसकी अश्लील फोटो व मोबाइल से वीडियो बनाया। मामले की शिकायत करने पर पति को जेल भेजने की धमकी दी।
पीड़ित लड़की के मुताबिक सात फरवरी को फिर इटावा के एक होटल में बुलाकर आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। मामले में पीड़िता ने चार अक्तूबर को तत्कालीन एसएसपी को अर्जी दी थी। मामले की जांच सीओ राकेश वशिष्ठ को सौंपी गई थी। कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने गुरुवार को एसएसपी जय प्रकाश सिंह को तहरीर दी थी। एसएसपी ने बताया कि मामले में सिविल लाइन थाने में आरोपी इंस्पेक्टर के खिलाफ दुष्कर्म व पॉस्को एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। आरोपी इंस्पेक्टर को महोबा से पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.