header

बड़ी घटना के बाद गुरसरांय पहुंचे पूर्व विधायक दीपनारायण ने की 1 लाख की मदद की घोषणा

झांसी। बीते दिन झांसी के गुरसराय स्थित खैर इंटर कॉलेज में लगे आतिशबाजी मेला ग्राउंड में अचानक आग लगने से करीब आधा दर्जन से ज्यादा आतिशबाजी की दुकानें जलकर खाक हो गई थी। इस दौरान कई बाइक भी जल गई थी। इस घटना में मेला ग्राउंड में दुकान लगाएं कई व्यापारियों को लाखों का नुकसान भी हुआ था। किसी तरह लोग अपनी जान बचा कर वहां से निकल पाए। 
जिसको लेकर घटना के दूसरे दिन समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व गरौठा विधायक दीप नारायण सिंह ने आज मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया, और व्यापारियों से बात की। इस दौरान दीप नारायण सिंह ने आतिशबाजी की दुकान लगाए दुकानदारों की मदद के लिए हाथ बढ़ाते हुए ₹1 लाख की घोषणा भी की.
 पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव ने कहा कि यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। लोगों ने रिस्क लेकर दीपावली के अवसर पर लोगों को खुशियां बांटने के लिए यह दुकानें लगाई थी। जिसमें इन लोगों ने सुरक्षा के इंतजाम भी किए थे, लेकिन दुर्भाग्य बस यह घटना हो गई और जो छोटे-छोटे दुकानदार इसमें शामिल थे। उनको भारी भरकम नुकसान उठाना पड़ा। इस दौरान उन्होंने शासन से इसका मुआयना करवाकर इन व्यापारियों को मुआवजा दिलाए जाने की मांग भी की।
 तो वहीं दूसरी तरफ राजनीति में सक्रिय लोगों से भी इन व्यापारियों की मदद करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने घटना के दौरान अपनी जान दांव पर लगाकर राहत कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों की भी सराहना की.
इस दौरान पूर्व विधायक ने कहा कि उनके द्वारा घोषित की गई राहत राशि इस घटना के दौरान हुए नुकसान के एवज में बहुत कम है, लेकिन यदि सभी लोग थोड़ी थोड़ी मदद करके इन व्यापारियों की मदद करेंगे तो इनकी नुकसान की भरपाई हो जाएगी। उन्होंने आम जनमानस से भी व्यापारियों की मदद करने की अपील की.
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.