header

राम कथा के 7वें दिन प्रेमभूषण महाराज ने सुनाई भरत प्रेम की कथा

झांसी। पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह दीपक यादव की माताजी रामदेवी की पुण्य स्मृति में झांसी के मोंठ में चल रही नौ दिवसीय श्री राम कथा के सातवें दिन पूज्य प्रेमभूषण जी महाराज ने केवट प्रेम और भरत मिलाप की कथा सुनाई।
विख्यात कथा वाचक प्रेमभूषण जी महाराज ने कथा सुनाते हुए कहा की राम कथा सुनने मात्र से जीवन में बदलाव नहीं आता, बल्कि उनके आचरण को अपने जीवन में उतारने से मनुष्य के जीवन में बदलाव आता है।
प्रभु श्री राम के आदर्शों पर चलकर मनुष्य सिर्फ अपने इस जीवन में बदलाव लाता है, बल्कि आगे आने वाले कई जन्मों के लिए भी पुण्य लाभ कमा लेता है।
उन्होंने कहा कि आजकल हर घर में भाई भाई में झगड़ा होने की आम बात हो गई है, लेकिन यदि राम के आदर्शों को माना जाए और भरत की तरह भाई बनकर सोचा जाए तो जीवन में कितना बदलाव हो सकता है, इसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता।

राम को मानते पर राम की नहीं मानते - राजाराम पाल

श्री राम कथा के 7वें दिन बतौर  मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद सांसद राजाराम पाल ने संबोधित करते हुए कहा कि कुछ लोग आजकल राम को मानने का ढोंग कर रहे हैं, लेकिन ना तो वह राम की मानते हैं, और ना ही वह उनके आदर्शों पर चलते हैं। राम को मानने में, और राम की मानने में बहुत बड़ा अंतर है। यदि 10 फ़ीसदी लोग राम की मानने लगे और उनके आदर्शों पर चलने लगे तो देश में रामराज आने से कोई नहीं रोक सकता, लेकिन ये दुर्भाग्य है कि आजकल राम को मानने का स्वांग रचा कर अपने निजी स्वार्थ सिद्ध किए जा रहे हैं।

पूर्व विधायक ने दिया भंडारे में शामिल होने का न्यौता
कथा के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह दीपक यादव ने लोगों से कहा कि 16 तारीख को रामकथा प्रांगण मैं होने वाले विशाल भंडारा होने जा रहा है। इसमें आप सभी क्षेत्रवासी आमंत्रित हैं। जो लोग किन्ही कारणों से राम कथा सुनने नहीं पहुंच पाए हैं वह भंडारे में अवश्य शामिल हो।
झांसी के मोठ में चल रही श्रीराम कथा के सातवें दिन पूर्व सांसद राजाराम पाल के अलावा सुरेश पाल, यादवेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री इंद्रजीत सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख पंजाब सिंह यादव, पूर्व जिला अध्यक्ष ललितपुर महेंद्र यादव, आनंद यादव, गोविंद सिंह नागल, पंडित दीपेंद्र अडजरिया, टिंकू महाराज, गोपाल मंदिर महंत हरिदास देवहरा,, महेंद्र जितेंद्र महाराज ओरछा, समेत सैकड़ों की संख्या में श्रद्धालु कथा पंडाल में मौजूद रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.