header

झांसी में दहेज के लिए बहु के साथ सड़क पर मारपीट, घायल अवस्था में पहुंची पुलिस के पास

रानीपुर। पुलिस चौकी क्षेत्र अंतर्गत बम्हौरी सुहागी निवासी एक महिला घायल अवस्था में पुलिस के पास पहुंची और अपने ससुराली जनों पर दहेज की खातिर मारपीट करने का आरोप लगाया महिला ने यह भी बताया कि साहब पति ने गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश टीकमगढ़ निवासी हरीराम अहिरवार की बेटी संगीता देवी की शादी वर्ष 2017 में चौकी क्षेत्र निवासी परशुराम के पुत्र राजेंद्र कुमार अहिरवार के साथ हुई थी पहले तो ठीक-ठाक चला महिला के एक बेटी एक बेटा हो गया मगर ससुराली जन आए दिन दहेज की मांग करते रहे। महिला किसी तरह ससुराली जनों का उत्पीड़न बर्दाश्त करती रही। मगर हद तो जब हो गई, जब महिला के पति सास ससुर जेठ जेठानी चचिया ससुर आदि ने एकजुट होकर महिला की सरेआम सड़क पर धुनाई कर दी। घायल अवस्था में महिला ने अपने पिता को फोन कर बुलाया और पिता को साथ लेकर पुलिस चौकी आकर आपबीती सुनाई महिला ने बताया कि साहब उसके पति राजेंद्र कुमार ने गला दबाकर उसे जान से मारने का प्रयास किया है।
समाचार लिखे जाने तक महिला परिजनों समेत पुलिस चौकी बैठी थी। यह भी बताया गया कि पुलिस ने पति को भी पूछताछ हेतु हिरासत में ले लिया है। 
गौरतलब है कि जहां एक ओर सरकार एवं पुलिस द्वारा महिला सशक्तिकरण अभियान चलाया जा रहा है ग्रामों में जाकर चौपाले की जा रही हैं महिलाओं को जागरूक किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर महिलाएं घायल अवस्था में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए भटक रही हैं।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.