header

सांसद भानु प्रताप वर्मा ने समथर और गरौठा में किया ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण

झांसी। आज सांसद भानु प्रताप वर्मा केंद्रीय राज्यमंत्री सुख एवं लघु उद्योग भारत सरकार ,विधायक गरौठा श्री जवाहर लाल राजपूत ने गरौठा सीएचसी में स्थापित पी0एस0ए0 ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर लोकार्पण किया गया, इसके अतिरिक्त समथर सीएचसी में भी जिलाधिकारी श्री आंद्रा वामसी ने ऑक्सीजन प्लांट का पूजा अर्चना के साथ लोकार्पण किया गया।
        सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री श्री भानु प्रताप वर्मा ने लोकार्पण के अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि कोविड-19 की द्वितीय लहर के दौरान जनपद में जो ऑक्सीजन की कमी हुई उसको पूरा करने हेतु गरौठा में स्थापित ऑक्सीजन प्लांट डायमंड सीमेंट फैक्ट्री के सीआरएस फंड से लगाया गया है।
उन्होंने बताया कि समथर में डी0आर0 डी0ओ0 द्वारा ऑक्सीजन गैस प्लांट स्थापित किया गया है। अब दोनों ऑक्सीजन प्लांट के लग जाने से जनपद दूरदराज क्षेत्र में भी ऑक्सीजन गैस की उपलब्धता सुनिश्चित रहेगी मरीजों को मुख्यालय नहीं जाना पड़ेगा। ऑक्सीजन गैस प्लांट लग जाने से समथर और गरौठा क्षेत्र के मरीजों को और आसपास के अन्य क्षेत्र को भी इसका लाभ मिलेगा। 
केंद्रीय राज्य मंत्री द्वारा मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि कोविड-19 को दृष्टिगत रखते हुए तृतीय लहर से बचने के लिये टीकाकरण जन जागरूकता अभियान चलाकर जनपद में सभी का टीकाकरण कराया जाय, उन्होंने कहा कि जनपद में अभियान चलाकर जो टीकाकरण हो रहा है उसके सुखद परिणाम सामने आ रहे हैं इस तरह के अभियानों को आगे भी चलाया जाए। उन्होंने कोविड-19 के कठिन परिस्थितियों में जनपद के प्रशासन, डाक्टरों एवं नर्सों आदि स्टाफ द्वारा किये गये कार्यों की प्रसंशा कर सभी के प्रति धन्यवाद भी ज्ञापित किया।  
        जिलाधिकारी वामसी  ने समथर सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट का विधिवत पूजा अर्चना के बाद उद्घाटन करते हुए अपने सम्बोधन में कहा कि जनपद के यह दोनों ऑक्सीजन प्लांट मा0 सांसद जी के विशेष प्रयास एवं सहयोग से पूर्ण हुआ है। आज बड़े हर्ष का दिन है। उन्होंने बताया कि गरौठा में स्थापित प्लांट की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट है, इसे डायमंड सीमेंट फैक्ट्री द्वारा सीआरएस फंड के तहत स्थापित किया गया है।
         उन्होंने बताया कि समथर में  ऑक्सीजन प्लांट गैस पीएम केयर द्वारा स्वीकृत किया गया जिसे डीआरडीओ द्वारा बनाकर स्थापित किया गया है। इस प्लांट की क्षमता 500 लीटर प्रति मिनट है। उन्होंने बताया कि इन प्लांट द्वारा  चिकित्सालय में नवनिर्मित वार्ड में भी आपूर्ति की जायेगी। 
             इस अवसर पर उप जिलाधिकारी मौंठ श्रीमती सान्या छाबड़ा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.अनिल कुमार,एसीएमओ डॉ एन के जैन, सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी एवं संस्थाओं के अधिकारीगण तथा चिकित्सालय के कर्मचारी बड़ी संख्या में आमजन  उपस्थित रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.