header

क्या हुआ जब 18 महीने बाद बच्चे पहुंचे स्कूल

ककरवई-झांसी। कस्बा ककरवई सहित क्षेत्रीय ग्रामीणांचलों में 18 महिने के उपरांत एकवार फिर से आज बच्चों ने विद्या के मंदिर में प्रवेश किया। विद्यालय जाने के लिए जहां बच्चों में खासा उत्साह दिखा वहीं अध्यापकों द्वारा भी विद्यालय को दुल्हन की तरह सजा कर बच्चों की अगवानी के लिए तैयार किया गया।

 ज्ञात हो वैश्विक महामारी कोरोना के कारण सभी सभी विद्यालयों को मजबूरन बंद कर दिया गया था। इसके चलते पिछले 18 महीनों से बच्चों की शिक्षा की स्थिति पूरी तरह से गड़बड़ा गई माननीय मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 पर नियंत्रण पाते हुए एक बार फिर से परिषदीय विद्यालयों में शिक्षण कार्य कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए 1 सितंबर से संचालित करने के दिशा-निर्देश जारी किए गए थे। आज प्राथमिक विद्यालय खरका में कोविड-19 का पालन करते हुए बच्चों को सेनीटाइज करवाते हुए मास्क पहना कर  एक मीटर से अधिक की दूरी बनाकर शिक्षण के लिए बैठाया गया। वही बच्चों को मध्यान्ह भोजन के लिए स्पेशल फल वितरित किए गए।

इस मौके पर प्रमुख रूप से प्रधान पति आत्माराम यादव प्रधानाध्यापक संजय निरंजन सहायक अध्यापक अजय सिंह, श्याम सिंह, जितेंद्र सिंह बुंदेला कहीं कई अभिभावक गण मौजूद रहे। वहीं पूर्व माध्यमिक विद्यालय खरका में भी इंचार्ज प्रधानाध्यापक इंद्रपालसिंह कुशवाहा सहायक अध्यापक कौशल किशोर द्वारा उपस्थित बच्चों को सोशल डिस्टेंस में बैठाकर शिक्षण कार्य किया गया।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.