header

पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 2 आरोपी गिरफ्तार

एक के पैर में लगी गोली, चोरी के ढाई लाख के जेवर सहित नगदी बरामद

कटेरा (झाँसी)- कटेरा पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत रविवार देर रात मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जबाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है, जबकि मौके से भाग रहे दूसरे आरोपी को पुलिस ने घेराबंदी करके पकड़ा है। दोनों ने मिलकर अगस्त में थाना कटेरा क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

दोनों के कब्जे से पुलिस ने चोरी के करीब ढाई लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर, साढ़े 11 हजार रुपए नगद, 315 व 12 बोर के दो तमंचे, पांच जिंदा कारतूस और 315 बोर के तीन चले हुए कारतूस बरामद किए हैं। घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

बड़ी वारदात को अंजाम देने में खड़े थे दोनों

पुलिस के अनुसार कटेरा से बंगरा जाने वाले मार्ग पर कचनेव गांव की पुलिया के पास रविवार देर रात महोबा जिले के गांव मकरवई निवासी छोटे कुशवाहा (41) पुत्र कल्लू और उसका साथी मनीष सोनी पुत्र अशोक सोनी किसी बड़ी वारदात को देने के लिए खड़े थे। उनके पास तमंचे थे।

मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घेराबंदी होते देख छोटे कुशवाहा ने 315 बोर के तमंचे से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। तब पुलिस ने जबाबी फायरिंग की, जिसमें एक गोली छोटे कुशवाहा के पैर पर लगी। मौके पर उसके गिरते ही पुलिस ने उसे धर दबोचा। इस दौरान आरोपी मनीष सोनी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भागने लगा। तब पुलिस टीम ने पीछा करके उसे पकड़ लिया।

छोटे कुशवाहा अलग-अलग जिलों में करता है वारदात

पुलिस की गिरफ्तार में आए दोनों आरोपी शातिर हैं। दोनों मिलकर बुंदेलखंड के अलग-अलग जिलों में चोरी व डकैती सहित अन्य वारदातों को अंजाम दे रहे थे। आरोपी छोटे कुशवाहा के खिलाफ छतरपुर, बरुआसागर में चोरी, कुलपहाड़ में आर्म्स एक्ट समेत सात केस दर्ज हैं। वहीं, उसके साथी मनीष सोनी पर चोरी व अन्य धाराओं में चार केस दर्ज हैं।

रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.