header

मऊ रानीपुर विविध संछिप त समाचार

*ई श्रम कार्ड बनाने के लिए लगे शिविर*                                 मऊरानीपुर । ग्राम पंचायत हरपुरा में प्रधान चरन सिंह बुंदेला की अध्यक्षता में लगाए गए शिविर में ग्राम के कमजोर वर्गो तथा मनरेगा मजदूरों के ई श्रम कार्ड बनाए गए। विक्रम सिंह ग्राम मथूपूरा के कंप्यूटर ऑपरेटर ने बताया कि प्रधानमंत्री एवं श्रम रोजगार विभाग द्वारा गांव गांव में ई श्रम कार्ड बनाने के लिए शिविर लगाए जा रहे है। जिसमें गांव के गरीब तबके के तथा मनरेगा जॉब कार्ड धारक एवं पात्रता की सूची में आने वाले सभी महिला पुरुषों के निशुल्क ई श्रम कार्ड प्राथमिकता के तौर पर बनाए जा रहे है। शिविर में ओमप्रकाश द्विवेदी, कल्लू कुशवाहा, सुरेंद्र द्विवेदी, राजू कुशवाहा, नरेन्द्र श्रीवास, ओमपाल अहिरवार, गंगाराम, छत्रपाल अहिरवार, गोटीराम अहिरवार आदि मौजूद रहे।
*संगीन के साए में बिक रही खाद*
मऊरानीपुर । किसान सेवा सहकारी समिति भण्डरा में लगातार जिलास्तर से भेजा जा रहा डीएपी खाद क्षेत्र के किसानों को प्रतिदिन सचिव राजेश्वर सिंह, वरिष्ठ लेखाकार मान सिंह राठौर, जागेश्वर प्रजापति, रामचरन श्रीवास पुलिस कांस्टेबल रोहित मोर्य, अनिल पटेल पर्यवेक्षक हनुमत सिंह बीटीएम कृषि विभाग की देखरेख में वितरित किया जा रहा है। प्रवंध निदेशक राजेश्वर सिंह ने बताया कि जिलास्तर से लगातार भेजा जा रहा डीएपी खाद का वितरण बुधवार को भी किया गया। लेकिन पाकस मशीन में सही तरीके से कनेक्टिविटी नही आने से खाद के वितरण में बिलंब होने से किसानों एवं कर्मचारियों को परेशान होना पड़ रहा है।
*कही दीप जले कही दिल*
मऊरानीपुर । पांच दिवसीय दीपोत्सव पर्व के चलते बाजारों एवं साप्ताहिक हाट बाजारों में भारी भीड़ उमड़ी। मंगलवार को धन तेरस एवं बुधवार को नरक चौदस के पर्व के चलते बाजार में भारी भीड़ रही। वही महंगाई की मार के चलते दुकानदारों की कम बिक्री होने से दुकानदारों में साफ तौर पर मायूसी देखी गई। क्षेत्रवासियों ने बताया कि इस वर्ष सभी वस्तुओं पर महंगाई की दोहरी मार पड़ने से दीपावली का त्योहार फीका लग रहा है। सिर्फ जरुरत से भी कम सामान की खरीददारी की जा रही है।
*हाईवे पर हादसे का सबब बने है अन्ना जानवर*
मऊरानीपुर । वाहन चालकों के लिए दुःखदाई बनी राष्ट्रीय राजमार्ग की सड़क पर आवारा जानवर झुंड बनाकर खड़े रहने से वाहन चालकों को वाहन निकालने में भारी मशक्कत करनी पड़ रही है। जिसमें सबसे अधिक भण्डरा, खिलारा, सिद्धपुरा, देवरी घाट आदि ग्रामों के पास से निकले झांसी मिर्जापुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर अन्ना मवेशियों का जमावड़ा लगा रहने से आये दिन वाहन चालकों, राहगीरों एवं ग्रामीणों, किसानों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। बताते चलें कि जहां एक ओर प्रदेश सरकार द्वारा गांव गांव में गौशाला में बनवाए जाने का ढिंढोरा पीटा जा रहा है। वही क्षेत्र के अनेक ग्रामों में आज भी गौशालाएं नही बनी होने से अन्ना जानवरों के सैकड़ों झुंड सड़कों एवं खेतों में छुट्टा घूम रहे है।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.