header

भाजपा किसान मोर्चा की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने गिनाई उपलब्धियां

प्रदेश अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने गिनाईं केन्द्र व प्रदेश की उपलब्धियां, वहीं क्षेत्रीय अध्यक्ष बालमुकुन्द शुक्ला ने विपक्ष को लिया आड़े हाथों

झाँसी :- भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र की क्षेत्रीय कार्यसमिति की बैठक उन्नाव बालाजी रोड स्थित प्रेमा कुंज रिसॉर्ट में   सम्पन्न हुई । बैठक के मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष किसान मोर्चा कामेश्वर सिंह रहे और अध्यक्षता क्षेत्रीय अध्यक्ष बालमुकुन्द शुक्ला ने की । विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय मन्त्री रामनेश तिवारी और किसान मोर्चा के सह प्रभारी संजय राय रहे ।बैठक का संचालन क्षेत्रीय महामंत्री रामू निरंजन ने किया । बैठक में निर्णय लिया गया कि विजयादशमी के पावन पर्व से लेकर 30 अक्टूबर तक कानपुर बुन्देलखण्ड क्षेत्र के सभी गांवों में किसान चौपाल लगा कर केन्द्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को किसानों के साथ साझा किया जाएगा । क्षेत्रीय अध्यक्ष बालमुकुन्द शुक्ला ने बताया कि प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर 11 सदस्यीय किसान समिति का गठन भी किया जाएगा । 
बैठक में मुख्य अतिथि किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री से पराली जलाने पर दर्ज हुए मुकदमें वापस लेने तथा गन्ने का सर्मथन मूल्य बढानें का अनुरोध किया गया था, जिसे उन्होने तुरंत सहर्ष स्वीकार कर लिया । उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा कोरोना काल में आर्थिक रूप से पिछडे लोगों को अनेक सुविधाएं प्रदान की गयी । सरकार ने मुफ्त राशन का वितरण किया । लेकिन विपक्ष किसानों की आड़ में जनता को गुमराह करने में लगा हुआ है । कामेश्वर सिंह ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में किसान मोर्चा ने अपनी मजबूत स्थिति दर्ज करवायी है । कामेश्वर सिंह ने कहा कि भारत दुनिया का नेतृत्व करने की मजबूत क्षमता रखता है जिससे विदेशी ताकते भारत में अस्थिरतात का माहौल फैलाना चाहती हैं । उन्होंने कहा कि भारत, चीन और अमेरिका के स्वेच्छाचारिता के मार्ग में बड़ा रोड़ा है जिस कारण ये विदेशी ताकतें विपक्षी दलों के साथ मिलकर भारत में डर और भय का माहौल व्याप्त करना चाहती हैं । कामेश्वर सिंह ने कहा कि किसान आंदोलन को जनता का समर्थन प्राप्त नहीं हुआ । उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत कृषि कानूनों के नाम पर दुष्प्रचार करके देश की जनता को गुमराह करने का कार्य कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि किसान मोर्चा की नैतिक जिम्मेदारी है कि वो विपक्षी दलों द्वारा प्रायोजित किसान आंदोलन का भंडाफोड़ करे । कामेश्वर सिंह बोले कि 15 नवम्बर से 30 नवम्बर के बीच जिला किसान मोर्चा के तत्वावधान में विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया जायेगा ।

क्षेत्रीय अध्यक्ष बालमुकुन्द शुक्ला ने कहा कि प्रदेश में किसानों के धान और गेहूं का भुगतान निश्चित समय के भीतर किया गया है । किसानों की आय दुगनी करने के लिए केन्द्र व प्रदेश सरकार विभिन्न स्तरों पर कार्य कर रही है । कृषि यंत्रों पर अनुदान दिया जा रहा है । किसान सम्मान निधि से फसलों की लागत मूल्य को कम किया गया है । बालमुकुन्द शुक्ला ने कहा कि किसानों की बेहतरी के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरी तन्मयता से कार्य कर रहे हैं । गन्ने का सर्मथन मूल्य बढाने से किसानों की आय में वृद्धि हुई है। बालमुकुन्द शुक्ला ने विपक्ष को जमकर आड़े हाथों लिया । उन्होंने कहा कि काँग्रेस की सरकार द्वारा देश की भोलीभाली जनता को ठगने का कार्य किया । जबकि समाजवादी पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश में मकानों और जमीनों पर कब्जा करने और बालू - पत्थर खनन का काम किया गया । समाजवादी पार्टी द्वारा प्रदेश में गुंडाराज को बढ़ावा दिया गया । उन्होंने अपने भाषण में बसपा की भी जमकर बखिया उधेड़ी । उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रदेश के कोष को हाथियों और मूर्तियों में बहा दिया ।  वहीं बैठक को सम्बोधित करते हुये किसान मोर्चा के सह प्रभारी संजय राय ने कहा कि विपक्षी दलों द्वारा भोलीभाली जनता को भ्रमित करने का कार्य किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि  मोदी सरकार द्वारा किसानों के लिये कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग लाई गई जिसमें किसानों को बहुत फायदा हुआ है । एफआरपी के तहत किसान अपनी फसल का मूल्य खुद तय कर सकते हैं । उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में प्रगतिशील किसानों पर जोर दिया जा रहा है । इससे पूर्व अतिथियों ने भारत माता, दीनदयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की । जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा जिला झाँसी ग्रामीण देवेन्द्र सिंह कंसाना और जिलाध्यक्ष जिला झाँसी महानगर उमाशंकर राजपूत के नेतृत्व में अतिथियों का मार्ल्यापण करके व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया ।

विशिष्ट अतिथि किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री और राजस्थान प्रदेश प्रभारी रामनेश तिवारी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की पहली सरकार में किसान क्रेडिट कार्ड योजना शुरू की गयी । रामनेश तिवारी ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा यूरिया को नीम कोटिड करके देश में यूरिया की किल्लत को कम किया गया । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा किसान हितों को देखकर कृषि उपज वाणिज्य कानून लाया गया जिसके चलते देश के किसान को अपनी फसलों की उपज को अन्य स्थानों पर भी बेचने का अधिकार प्राप्त हुआ ।रामनेश तिवारी ने कहा कि बंगाल में 10 हजार से अधिक हिंदुओं को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा । 

बैठक में मुख्य रूप से कामेश्वर सिंह, रामनेश तिवारी, संजय राय, बालमुकुन्द शुक्ला, के के गंगवार, श्याम बिहारी गुप्ता, शिवशंकर, कप्तान सिंह, रामानंद कटियार, रामू निरंजन, विकास भदौरिया, आशीष चतुर्वेदी, आशीष चतुर्वेदी, छत्रपाल सिंह राजपूत, देवेन्द्र सिंह कंसाना, उमाशंकर राजपूत, इंजी. रीतेश मिश्रा "राघवेन्द्र", शैलेन्द्र सिंह परमार, प्रतिपाल सिंह घोष, दिलीप शिवहरे, कृष्णचन्द्र तिवारी, नरेश कुमार साहू, अखिलेश बाजपेयी, शिवम नायक, संजय राजपूत, सोनू पटसारिया, पल्लव गुर्जर, अजय राय आदि उपस्थित रहे ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.