Ticker

6/recent/ticker-posts

सुन लो बाबाजान ! झांसी में आपके कोटेदार नहीं दे रहे राशन,खूब हो रही घट-तौली

सकरार/मऊरानीपुर/झांसी । बीते दिन उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि उनकी सरकार में सिर्फ अब्बा जान कहने वालों को राशन मिला करता था, लेकिन अब बाबा जान आप ही देख लो। आपके झांसी में कोटेदारों द्वारा घट तौली के मामले संज्ञान में आ रहे हैं। 2 दिन पहले ही झांसी की सबसे बड़ी तहसील मऊरानीपुर के एक गांव से वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें ग्रामीणों ने कोटेदार पर घट चोली के आरोप लगाते हुए अफसरों से न्याय की गुहार लगाई थी, कि अब दो दिन बाद ही सकरार में एक और कोटेदार पर घाटोली के आरोप लग रहे हैं।
 कस्बा सकरार में सरकारी राशन दुकानदारों द्वारा दिए जा रहे गेहूं चावल निर्धारित मात्रा से कम दे रहे थे। जिसकी शिकायत राशन कार्ड धारकों ने ग्राम प्रधान सकरार को मौखिक एवं लिखित रूप से दी थी। कोटेदार अपनी मर्जी से जनता को प्रति राशन कार्ड 2 किलो अनाज कम दे रहे थे। आज तकरारिश्ता कोटेदारों के यहां सप्लाई ऑफीसर यारों शुक्ला ने मौके पर उपस्थित लोगों से पूछताछ की। जिस पर 32 राशन कार्ड धारकों ने बताया कि कोटेदार हमेशा से राशन कम दे रहे हैं, और शिकायत करने पर राशन कार्ड निरस्त करने की धमकी देते थे।

मौके पर उपस्थित शिकायत कर्ताओं में राजकुमारी, सन्नो बानो, सिरोही देवी, नैना देवी, गीता देवी, ग्यासी सहित अनेक कार्ड धारकों के सप्लाई अधिकारी ने मौके पर बयान दर्ज कर कोटेदारों के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। सभी कोटेदारों को हिदायत दी की। घट तो ली कर पाए जाने पर कोई भी कोटेदार बक्सा नहीं जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ