header

*चकबंदी समस्या को लेकर तहसील में गरजे किसान*

मऊरानीपुर(झांसी)उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार के नेतृत्व में तहसील मऊरानीपुर प्रांगण में चकबंदी की समस्या को लेकर विशाल धरना प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री मंडला आयुक्त जिला अधिकारी झांसी को संबोधित ज्ञापन उप जिला अधिकारी गोपेश तिवारी के द्वारा भेजा गया।
ज्ञापन के माध्यम से शासन प्रशासन को अवगत कराया गया मऊरानीपुर के ग्राम सितोरा में चकबंदी कराई जाने को लेकर पूरा गांव तैयार है लेकिन शासन प्रशासन की हीला हवाली के चलते चकबंदी नहीं हो पा रही है आज ग्राम सितोरा से सैकड़ो की संख्या में किसान ट्रैक्टरों में बैठकर तहसील प्रांगण मऊरानीपुर आ धमके तहसील प्रांगण में नारेबाजी करते हुए चकबंदी कराए जाने की मांग की। ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी को बताया साहब हमारा पूरा गांव चकबंदी कराने को तैयार है जिस संबंध में दो-तीन बार बैठक  भी हुई जिसमें सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की चकबंदी हो जाए किसानों ने बताया कि हमारे गांव में दो-चार लोग दबंग किस्म के हैं जो चकबंदी न करने के लिए आपत्ति दर्ज करते हैं किसानों ने आज ज्ञापन पत्र से मांग की हम जितने सभी लोग तैयार हैं उनकी चकबंदी अविलंब कराई जाए। किसानों ने अपनी पीड़ा को बताते हुए बताया साहब हम लोग अपने खेतों में नहीं पहुंच पा रहे हैं अवैध कब्जा के चलते दबंगों ने कब्जा कर लिया है जिससे हम अपने खेतों में नहीं पहुंच पाते है हमारी पीड़ा वेदना को सुनी जाए अगर ऐसा नहीं होता तो हम लोग अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन चक्का जाम के लिए बाध्य होंगे।
किसान लल्लू अहिरवार ने बताया 40 साल से खेत पर नहीं जा पाते हैं खेत में फसल की बुवाई तो कर लेते हैं लेकिन खेतों में जाने के लिए रास्ते बंद है दबंगों का कब्जा हमारी मदद की जाए। यूपी किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवनारायण सिंह परिहार ने कहा जब पूरा गांव चकबंदी कराने को तैयार है तो शासन प्रशासन को अविलंब चकबंदी कर देनी चाहिए और दबंगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करनी चाहिए अगर ऐसा नहीं होता तो किसान कांग्रेस बड़ा आंदोलन करेगी जरूरत पड़ेगी तो चक्का जाम भी करेगी,किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगी। किसानों की पीड़ा को सुनते हुए उप जिला अधिकारी ने कहा हम आप लोगों को परेशान नहीं होने देंगे अविलंब गांव में बैठक करके चकबंदी करवाएंगे एसडीएम के आश्वासन के बाद किसान मान गए और अपने-अपने घरों को चले गए। प्रदर्शन के दौरान शिवनारायण सिंह परिहार किसान सेवक शेखर राज बडोनिया सितारा ग्राम प्रधान प्रतिनिधि, धीरेंद्र कुमार क्षेत्र पंचायत सदस्य उदल प्रसाद सुरजन अहिरवार लक्ष्मी नारायण सितोरा कृष्णकांत जयपाल सियाराम प्रेमचंद हरिशचंद्र मिश्रा दिनेश कुमार अखिलेश अहिरवार सियाराम उत्तम चंद्र रछपाल लल्लू सितोरा मनीराम प्रमोद कुमार दिनेश कुमार वृंदावन प्रेमचंद श्यामलाल बालमुकुंद मुन्नालाल छेदीलाल हरिशंकर राम जीवन ईश्वर दास परसराम लक्ष्मी नारायण सुरेंद्र कुमार वीरेंद्र कुमार क्रांति देवी रामश्री कृष्ण कांत महेश सुरेंद्र कालका प्रसाद मुकेश अहिरवार रामाधार निषाद रामचंद्र बुढ़िया खेमचंद कुशवाहा शंकर लाल कुशवाहा बिहारी सिंह तोमर सहित सैकड़ो किसान व कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.