Ticker

6/recent/ticker-posts

झांसी फोर लाइन कंपनी की दबंगई, पत्रकार के मकान को नियम विरुद्ध ढहाया

फोर लाइन कंपनी की दबंगई के चलते वरिष्ठ पत्रकार के मकान को नियम विरुद्ध ढहाया, न्याय न मिलने पर सड़कों पर उतरेंगे पत्रकार
सकरार/ झाँसी। वरिष्ठ पत्रकार जय सिंह सिसोदिया ने बताया फोर लाइन निर्माण कंपनी की मनमानी के चलते  बगैर अधिग्रहित मकान को दबंगई के बल पर जेसीबी मशीन से दो कमरों को किया क्षतिग्रस्त साथ ही बगैर मकान मालिक की उपस्थिति में दूसरे मकान को तोड़फोड़ कर लाखों का नुकसान पहुंचाया जिसकी सूचना थाने में दी।
कस्बा के बरिष्ठ पत्रकार  जय सिंह सिसोदिया ने थाने में दिए प्रार्थना पत्र मैं आरोप लगाया कि झांसी खजुराहो फोर लाइन पर  सड़क किनारे स्थित गाटा संख्या 1731 जिसका नंबर SKRR/ 74 को अधिग्रहित किया गया था मकान के मुआवजा के कागजात अप्रैल माह में जमा करने के बावजूद 4 माह बाद सितंबर में मुआवजा डाला गया। वहीं मुआवजा सिर्फ मकान का डाला गया। जमीन का अभी तक नहीं मिला वहीं पीएनसी कंपनी के कर्मचारियों द्वारा मकान तोड़ने के लिए दबाव बनाकर मानसिक प्रताड़ना करने लगे। 
जबकि बताया नियमानुसार मुआवजा खाते में आने के बाद करीब 3 माह का अन्यत्र मकान आदि बनाने एवं सामान व्यवस्थित करने का समय दिया जाता है। जबकि पीड़ित अपने मकान पर मजदूर लगा कर सामान अन्यत्र  व्यवस्थित कर भूमि खाली कर रहा था कि अचानक फोर लाइन निर्माण कंपनी पीएनसी के कर्मचारी निखिल  व आशीष ने मकान को गिराने की धमकी दी एवं मना करने पर काफी देर बाद चले गए इसके बाद हम अपने अति आवश्यक कार्य से बाहर चले गए इसी बीच बगैर सूचना दिए दिन द्वार रविवार 12 सितंबर 2021 के 12:00 से 1:00 बजे के करीब जेसीबी मशीन व क्रेन द्वारा हमारा मकान तोड़ दिया मकान में लगे  पत्थर दरवाजे फर्नीचर बिजली फिटिंग  सामान के अलावा बगैर अधिग्रहीत जमीन  पर बने  दो कमरे को मशीन से टक्कर मारकर जानबूझकर गंभीर क्षतिग्रस्त कर दिए वहीं मेरे पुत्र को जानकारी होने पर मौके पर पहुंचा व मकान तोड़ने से  रोकने पर पुत्र को धमकाया एवं झूठा मुकदमा  लिखा कर फंसाने की धमकी दी कहा कि हम बहुत पावरफुल हैं हम तुम्हारा पूरा मकान तोड़ देंगे मैंने  इस संबंध में थाने में शिकायत दी थाना प्रभारी द्वारा मौके का निरीक्षण किया गया  पीड़ित ने मकान तोड़ने वालों के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की।

इस संबंध में ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष अभिनंदन जैन ने बताया कि हम बरिष्ठ अधिकारियो से मिलकर अपनी समस्या से अवगत करायेंगे यदि हमारे बरिष्ठ पत्रकार  साथी  को अगर न्याय नही मिला तो हम प्रदेश नेतृत्व को अवगत करा कर सड़कों पर उतरने का काम करेंगे लेकिन न्याय लेकर रहेंगे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ