header

लखनऊ में होने वाले BJP के किसान सम्मेलन को लेकर गुरसरांय में हुई बैठक

क्षेत्रीय महामंत्री किसान मोर्चा ने की समीक्षा बैठक

बनायी गयी लखनऊ में आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन की रूपरेखा, जिला पदाधिकारियों को सौंपे गये मण्डलों के दायित्व

गुरसरांय (झाँसी) - भाजपा किसान मोर्चा जिला झाँसी ग्रामीण की बैठक क्षेत्रीय महामंत्री रामू निरंजन के मुख्य आतिथ्य में और जिला अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह कंसाना की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी । जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में बद्री प्रसाद त्रिपाठी जिला महामंत्री मौजूद रहे ।

किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री रामू निरंजन ने बैठक में उपस्थित जिला पदाधिकारियों के साथ बैठक कर, लखनऊ में 26 सितम्बर को आयोजित होने वाले किसान सम्मेलन की रूपरेखा तय की और किसान मोर्चा के जिला पदाधिकारियों को मण्डलों की जिम्मेदारियां सौंपी ।
भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के क्षेत्रीय महामंत्री रामू निरंजन ने बताया कि लखनऊ में किसान सम्मेलन 26 सितम्बर को स्मृति उपवन में दोपहर एक बजे से प्रारम्भ होगा । किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे ।

बैठक को सम्बोधित करते हुऐ भाजपा किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह कंसाना ने कुछ आंकड़े साझा करते हुए बताया कि पिछली सरकारों ने वर्ष 2007 से 2016 तक मात्र 95 हजार करोड़ गन्ना मूल्य का मूल्य भुगतान हुआ था । 2010 के बाद से 96 माह तक सब बकाया था । बीते साढ़े चार सालों में 1.40 हजार करोड़ का भुगतान करवाया गया है । केवल 4 माह का बकाया है, वर्तमान सीजन के 82 फीसदी मूल्य का भुगतान कर दिया गया है । देवेन्द्र सिंह कंसाना ने कहा कि कोरोना काल में जब एक्सपोर्ट बंद था, उसके बावजूद भी सरकार द्वारा गन्ना खरीद जारी रखी गयी ।
बैठक को सम्बोधित करते हुऐ देवेन्द्र सिंह कंसाना ने कहा कि वर्ष 2016-17 में जहां 6 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदा गया था, वहीं इस साल कोरोना महामारी के बावजूद 56 लाख मीट्रिक टन रिकॉर्ड गेहूं की खरीद हुई है । 2016 में हुई 16 लाख एमटी धान खरीद के सापेक्ष में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा बीते सत्र में 66 लाख एमटी धान की खरीद की है ।  जिलाध्यक्ष ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पश्चिम क्षेत्र की चीनी मिलें 20 अक्टूबर और मध्य क्षेत्र की मिलें 25 अक्टूबर से शुरू होंगी । वहीं, पूर्व क्षेत्र की चीनी मिलों का संचालन नवंबर के पहले हफ्ते से शुरू हो जाएगा । उन्होंने कहा कि बन्द पड़ी चीनी मिलों को फिर से सुचारू रूप से चालू करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है । देवेन्द्र सिंह कंसाना ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की आय को दोगुना करने की दिशा में कार्य कर रही है ।
बैठक का संचालन प्रतिपाल घोष द्वारा किया गया । बैठक में मुख्य रूप से प्रतिपाल सिंह घोष, जिला मीडिया प्रभारी इंजी. रीतेश मिश्रा "राघवेन्द्र", ब्रजकिशोर पटेल, संजीव राजपूत, कृष्णचन्द्र तिवारी, जाहर सिंह राजपूत, नीरज पारासर, राकेश कुमार, अरविन्द कुमार मिश्रा, हरप्रसाद पटेल, भूपेन्द्र राय, नृपेन्द्र चौहान, सिंह कुमार तिवारी, आशुतोष गोस्वामी, नरेश साहू, रामजी परिहार मातवाना, रमाकांत राजपूत, नीरज मिश्रा, सुनील कुमार गन्धर्व आदि उपस्थित रहे ।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.