header

जिओ फ़ोन नेक्स्ट की बुकिंग शुरू, केवल 10% ही देने होंगे पैसे

रिलायंस के जिओ फोन नेक्स्ट का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। आज से रिलायंस की जिओ फोन की बुकिंग शुरू हो गई है। रिलायंस के जिओ फोन नेक्स्ट को लोग केवल 10 परसेंट पैसा देकर बुक कर सकते हैं। बाकी पैसों को क़िस्तों के जरिए जमा कर सकते हैं। कंपनी का यह एंड्राइड 4G स्मार्टफोन 10 सितंबर को लॉन्च होगा, लेकिन इसके पहले 1 सितंबर से ही इसकी बुकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

जिओ ने लोन के लिए बैंकों और फाइनेंसियल संस्थानों के साथ एक सौदा किया है। जिन बैंकों के साथ जियो ने यह सौदा किया है। उसमें देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई भी शामिल है। इसके अलावा पिरामल कैपिटल, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और अन्य कई बैंक शामिल है।

क्या खास है जिओ फ़ोन नेक्स्ट में?



मालूम हो कि जिओ फोन नेक्स्ट गूगल के साथ भागीदारी में डिवेलप किया गया है। रिलायंस जियो ने अगले 6 महीने में पांच करोड़ जिओ फोन नेक्स्ट की बिक्री का लक्ष्य रखा है। जियो ने इसके लिए डिस्ट्रीब्यूटर और फाइनेंसर्स के साथ बिक्री का लक्ष्य सेट किया है। इसके अलावा यह फोन दो वेरिएंट में लॉन्च हो रहा है। खबर है कि इसकी शुरूआती कीमत ₹3500 के करीब होगी। बल्कि दोनों वैरीअंट की कीमत 5 से 7000 तक जा सकती है। बेसिक की कीमत करीब ₹5000 से कम होगी, जबकि एडवांस वेरिएंट की कीमत ₹7000 तक जा सकती है।
आपको बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इसी साल जून के महीने में कंपनी की वार्षिक मीटिंग में जिओ फोन नेक्स्ट की लॉन्चिंग की घोषणा की थी। इसके लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज ने यूटीएल न्यू लिंक को शुरुआती प्रोडक्शन का आर्डर दिया था। इस कंपनी को मोबाइल हैंडसेट के लिए प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव पीएलआई स्कीम की मंजूरी दी गई है। रिलायंस की दूसरी कंपनी रिलायंस स्ट्रैटेजिक बिजनेस वेंचर्स ने न्यू लिंक में इसी महीने 20 हजार करोड़ का निवेश किया है।

जिओ फ़ोन नेक्स्ट के फीचर क्या हैं?


अब सवाल आता है कि जिओ फोन नेक्स्ट की स्पेसिफिकेशन यानी कि फीचर्स क्या-क्या होंगे?तो जिओ फोन नेट की डिस्पले करीब 5.5 इंच की एचडी डिस्पले होगी। यह 4G बोल्ट डुएल सिम नेटवर्क पर काम करेगा। इसके दोनों वैरीअंट में 2 और 3GB रैम मिलेगी। साथ ही 16 और 32GB ईएमएमसी 4.5 स्टोरेज के साथ ढाई हजार एमएच की बैटरी मिलेगी। यदि इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें स्नैप ड्रैगन क्वालकॉम 215 प्रोसेसर दिया जाएगा। जबकि इसमें एंड्रॉयड 11 गो एडिशन का ओएस सॉफ्टवेयर मिलेगा। कैमरा की बात करें तो इसका रीयर कैमरा करीब 13 मेगापिक्सल का होगा। जबकि फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का बताया जा रहा है। wedding anniversary wishes for parents
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.