header

तश्वीरों में देखें मोठ के भव्य रक्षाबंधन महोत्सव की झलकियां

झांसी न्यूज़ । झांसी के मोठ कस्बा स्थित टीकाराम स्मृति  महाविद्यालय में आज रक्षाबधन महोत्सव मनाया गया। जिसमें समाजवादी पार्टी के पूर्व गरौठा विधायक दीप नारायण यादव अपनी 1001 धर्म बहनों से राखी बंधवाई। इस दौरान समाजवादी पार्टी के कई कद्दावर नेता भी मौजूद रहे। जबकि सैकड़ों समाजवादी कार्यकर्ताओं ने भी रक्षा बंधन महोत्सव में पहुँचकर इसे सफल बनाया।
इस दौरान पूर्व विधायक गरौठा दीप नारायण सिंह यादव की धर्मपत्नी पूर्व निवाड़ी विधायक मीरा दीप नारायण सिंह और उनके पुत्र दीपंकर यादव के अलावा पूर्व विधायक मऊरानीपुर प्रतिनिधि पप्पू सेठ, भज्जू यादव, अनिल यादव मामा, अनिरुद्ध यादव, सुभाष यादव, जनक सिंह गौर, दृगपाल सिंह परिहार (नगरा), प्रेम नारायण सिंह पवन, कैलाश नारायण यादव के अलावा समाजवादी पार्टी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

दीप नारायण सिंह यादव हर साल रक्षाबंधन के पर्व पर अपनी 1001 बहनों से रक्षा सूत्र बनवाते हैं और जीवन पर्यंत उनका हर सुख दुख में संभव साथ देने का भरोसा भी दिलाते हैं

आपको बता दें कि पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव ने झांसी के मोठ और गुरसराय में इन बहनों का निकाह और विवाह कराया था इस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी मीरा यादव के साथ सभी का कन्यादान भी लिया था जिसके बाद से ही दीपदान सिंह रक्षाबंधन के पर्व पर सभी बहनों से राखी बनवाने की परंपरा निभाते चले आ रहे हैं।

रक्षाबंधन कार्यक्रम से पहले दीप नारायण सिंह यादव ने अपनी पत्नी मीरा यादव और पुत्र दीपंकर यादव (मून) के साथ वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ हवन पूजन भी किया।

आज झांसी के मौठ कस्बे में पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव द्वारा आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में पहुंची सभी बहनों को कार्यक्रम के दौरान कोई समस्या ना हो। इसके लिए उन्होंने आधा दर्जन से भी ज्यादा समितियों को बनाया था, और उनको अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी थी।

पूर्व विधायक दीप नारायण सिंह यादव द्वारा आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम मैं दीप नारायण सिंह को राखी बांधने के लिए एक तरफ जहां सैकड़ों की संख्या में बहनों ने कार्यक्रम में शिरकत की। 

वहीं दूसरी तरफ इस भव्य कार्यक्रम को देखने के लिए झांसी के अलग-अलग क्षेत्र के अलग-अलग गांव से सैकड़ों की संख्या में आम लोग भी पहुंचे। इस दौरान सभी लोगों के खान पान कराने और बैठाने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भी जोर-शोर से जुटे नजर आये।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.