header

फसल नष्ट होने के सदमे से किसान की मौत

मऊरानीपुर (झाँसी)- उत्तर प्रदेश बुंदेलखंड क्षेत्र में किसानों की बदहाली जारी जनपद झांसी की तहसील मऊरानीपुर के ग्राम भदरवारा की खिरक भिटारन का रहने वाले किसान मनऊ पुत्र दीने कुशवाहा उम्र 58 वर्ष शाम को अपने खेतों में थे वही अचेत अवस्था मे परिजनो को मिले। विगत दिनों हुई बेमौसम बारिश ओलावृष्टि से किसान मनऊ कुशवाहा की 13 बीघे में बोई मटर की फसल पानी में डूब गई जिससे बहुत परेशान था किसान की पहले खरीफ की फसल नष्ट हुई फिर खाद की लाइन में लगा फिर रवि की फसल की बुवाई की फिर बेमौसम बारिश ओला वृष्टि के चलते 13 बीघे में बोई फसल नष्ट हो जाने से कई दिनों से परेशान था कल शाम जब खेतों में पहुंचा उसी समय खेत पर ही गिर पड़ा परिजनों ने बताया फसल चौपट होने से या सदमे में मौत हो गई या किसी जहरीले कीड़े काटने की वजह से मौत हो गई।
जिसकी सूचना मिलते ही उत्तर प्रदेश किसान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिव नारायण सिंह परिहार पहुंचे परिजनों को ढांढस बधाते हुए हर संभव मदद की बात कही।
और उत्तर प्रदेश शासन प्रशासन से मृतक किसान के परिजनों सो 5 लाख की आर्थिक मदद की मांग की।
मृतक किसान के परिजनों को मदद के लिए उप जिलाधिकारी अंकुर श्रीवास्तव को फोन के माध्यम से सूचना दी जिस पर उपजिलाधिकारी ने आश्वासन देते हुए कहा जांच कराई जाएगी शासन प्रशासन से जो संभव मदद होगी वह की जाएगी।
मौके पर किसान नेता शेखरराज बडोनिया, प्यारेलाल बेधड़क, राजाराम कुशवाहा, हरी कुशवाहा, भागचंद कुशवाहा, ब्रजेन्द्र कुशवाहा, ओमप्रकाश कुशवाहा, रामकिशोर कुशवाहा, नरेंद्र कुशवाहा, परमानंद कुशवाहा सहित कई लोग उपस्थित रहे।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.