header

गणपति बप्पा को दी नम आखों से दी विदाई, नगरवासी गाजे-बाजे के साथ गणेश प्रतिमाएं लेकर तालाब पर पहुंचे

कटेरा (झाँसी) प्रथम पूज्य भगवान गणेश के दस दिवसीय गणेशोत्सव का कार्यक्रम अनंत चतुर्दशी के अवसर पर समापन हुआ। कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार को गाजे-बाजे के साथ श्रद्धालुओं ने गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया। इस दौरान कइयों की आंखे नम हो गई।
नगर के कई मोहल्लों की गलियां जय गणेश के जयकारों से गूंज उठी। किसी ने गणेश प्रतिमा को घर में गमले में विसर्जित किया तो किसी ने ड्रम, टब में पानी भर कर गणेशजी की प्रतिमा का विसर्जन किया तो कई नगरवासी गाजे-बाजे के साथ गणेश प्रतिमाएं लेकर नंदसागर तालाब लेकर पहुंचे तथा नम आंखों से गणपति प्रतिमाओं का विसर्जन किया।
इसी क्रम में मुख्य बाजार के प्रांगण में बाल कमेटी द्वारा  गणेशोत्सव की धूम रही। विसर्जन यात्रा से पहले वेदिक मंत्रो द्वारा हवन पूजन का कार्यक्रम पूर्ण होते ही बाल कमेटी द्वारा विशाल भण्डारा का आयोजन किया। तत्पश्चात गणपति की विसर्जन यात्रा निकाली गई। ढोल नगाड़ों के निकली शोभायात्रा में गणपति बप्पा मोरया, अगले बरस तू जल्दी आना के जयघोष के साथ मूर्ति विसर्जन शोभायात्रा में शामिल हुए।
नंदसागर तालाब पर पहुँच कर गणपति की आरती की गई। इसके बाद सभी बाल कमेटी ने अगले बरस तू जल्दी आना के वादे के साथ बप्पा को विदाई दी। बप्पा के विसर्जन में सभी की आँखे नम दिखाई दी। इस अवसर पर निखिल(भूरे), शालू, मयंक, अंशिका, नेहा, नेन्शी, निहाल, कुशांक, गुरु, यश, जीत (डुग्गु), बेटू, नितिन(नित्तू), अंशु, प्रिंस, दीपू, विजय, अंश , अनमोल आदि मौजूद रहे।
रिपोर्ट- भूपेन्द्र गुप्ता
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.